एसवाईसी के जोनाह रोमेरो यूपीएसएल में गुआम राष्ट्रीय टीम के कर्तव्यों और कोचिंग के प्रबंधन पर

7 सितंबर, 2022

फेयरफैक्स, वर्जीनिया में अल सल्वाडोर के एक पूर्व समर्थक फुटबॉल खिलाड़ी के घर जन्मे, जोना रोमेरो की हमेशा से अंतरराष्ट्रीय मंच पर पेशेवर फुटबॉल खेलने की आकांक्षा थी। उन्हें कम ही पता था कि दक्षिण पूर्व एशियाई में एक विदेशी काउंटी में रहने के दौरान उनका प्राकृतिककरण उन सपनों को प्राप्त करने का मुख्य उत्प्रेरक होगा।

"मैं उस समय एक स्थानीय ग्रीष्मकालीन टीम के साथ खेल रहा था जब मुझे यूएसएल में प्यूर्टो रिको आइलैंडर्स में शामिल होने का मौका मिला। प्यूर्टो रिको और कैरिबियन में कुछ समर्थक टीमों के लिए खेलने के बाद, मैं गुआम में एक नवगठित समर्थक टीम के साथ बस गया, फिर बाद में फिलीपींस में एक टीम। इस दौरान दक्षिण पूर्व एशिया में खेलते हुए, मैं गुआम नेशनल टीम के मुख्य कोच गैरी व्हाइट से मिला।

2012 में, अल सल्वाडोर फुटबॉल फेडरेशन मैच फिक्सिंग के लिए जांच के दायरे में था और फीफा द्वारा निलंबित होने की प्रक्रिया में था। इस प्रकार, अल सल्वाडोर राष्ट्रीय टीम रोमेरो को कॉल करने की उम्मीद नहीं कर रही थी और उन्हें वर्षों तक वहां रहने के बाद गुआम का प्रतिनिधित्व करने का अवसर प्रदान किया गया था।

"मैं कुछ शीर्ष अंतरराष्ट्रीय पक्षों के खिलाफ विश्व कप क्वालीफाइंग मैचों में भाग लेने के लिए भाग्यशाली था और एक समय में पूर्वी एशियाई खेलों की चैंपियनशिप को घर लाने के लिए भाग्यशाली था।"

अब अपने करियर के अंतिम छोर पर, रोमेरो पूरी तरह से अगली पीढ़ी के खिलाड़ियों को कोचिंग देने पर केंद्रित है, न केवल गुआम नेशनल टीम के लिए, बल्कि अपने स्थानीय यूपीएसएल पक्ष, एसवाईसी यूनाइटेड के लिए भी।

"यूपीएसएल क्लब के विकास में एक बड़ी भूमिका निभाता है, क्योंकि हम लगातार अगले स्तर के लिए खिलाड़ियों को विकसित करने के तरीकों की तलाश कर रहे हैं। एसवाईसी की यूपीएसएल टीम प्रो गेम के लिए क्लब के मार्ग को प्रदर्शित करने में मदद करती है और सभी मैच के दिनों में क्लब का माहौल बनाने में मदद करती है। यह पूरे क्लब के लिए सीखने का एक अच्छा अनुभव रहा है, और हमने देखा है कि आस-पास के अन्य क्लबों ने यूपीएसएल में शामिल होने के लिए हमारे रास्ते का अनुसरण किया है। क्लब में हर कोई वर्जीनिया में एक पेशेवर टीम देखना चाहता है, और इसलिए हर दिन हम उस दिशा में काम कर रहे हैं।"

रोमेरो और एसवाईसी यूनाइटेड वर्तमान में डीएमवी साउथ - प्रीमियर डिवीजन में प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं

गुआम नेशनल टीम और एसवाईसी यूनाइटेड दोनों के साथ अपने लक्ष्यों के बारे में, रोमेरो बताते हैं, "गुआम के साथ अंतरराष्ट्रीय मंच पर हम पूरी तरह से अक्टूबर में आने वाले आगामी पूर्वी एशियाई क्वालीफायर की तैयारी पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। हमारे खिलाड़ियों का आकलन करना और देखना कि हमारे पास कौन है। क्लब की ओर से, हम सम्मेलन जीतने और क्षेत्र में सबसे अधिक प्रतिस्पर्धी टीम होने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।

लगभग 40 प्रदर्शनों के साथ गुआम के सबसे सीमित खिलाड़ियों में से एक के रूप में, रोमेरो एसवाईसी और गुआम के साथ काम करते समय अपने दर्शन की व्याख्या करता है। "हर साल आप विकास देखेंगे, हर सीजन में हमारा लक्ष्य आगे बढ़ते रहना और सुधार करना है। हम प्रतिभा खोजना चाहते हैं, उन्हें सफल होने के लिए स्थिति में रखना चाहते हैं और मैदान पर परिणाम प्राप्त करना चाहते हैं। ”

एसवाईसी युनाइटेड वर्तमान में डीएमवी साउथ प्रीमियर डिवीजन में प्रतिस्पर्धा कर रहा है और दो मैचों में दो जीत के साथ सत्र की शुरुआत की है, और आठ गोल किए हैं। वे इस रविवार 9/11 को शाम 6:30 ईएसटी पर ओलंपियाकोस डीसी से भिड़ेंगे।

यूनाइटेड प्रीमियर सॉकर लीग के बारे में 

यूपीएसएल का गठन 2011 में हुआ था और यूएस सॉकर के अनौपचारिक चौथे स्तर पर है। इसके प्रीमियर, डिवीजन 1 और महिला लीग में 400 से अधिक टीमें देश भर में प्रतिस्पर्धा कर रही हैं। यूपीएसएल अब उत्तरी अमेरिका में सबसे बड़ी प्रो डेवलपमेंट लीग है और यूएस सॉकर फेडरेशन (यूएसएसएफ) का राष्ट्रीय संबद्ध सदस्य है। प्रत्येक यूपीएसएल टीम व्यक्तिगत रूप से स्वामित्व और संचालित होती है। यूएसएसएफ के साथ लीग की संबद्धता के माध्यम से यूपीएसएल टीमें यूएस ओपन कप क्वालीफाइंग राउंड में भाग लेने के लिए पात्र हैं।

यूपीएसएल के बारे में अधिक जानकारी www.upl.com पर या फेसबुक (facebook.com/upslsoccer), इंस्टाग्राम (@upslsoccer) और ट्विटर (@upslsoccer) पर लीग का अनुसरण करके प्राप्त की जा सकती है।

यूपीएसएल से संपर्क करें:[ईमेल संरक्षित]/ मीडिया:[ईमेल संरक्षित]