के बारे में

2011 में स्थापित, यूनाइटेड प्रीमियर सॉकर लीग अब उत्तरी अमेरिका में सबसे बड़ी और सबसे अधिक प्रतिस्पर्धी प्रो-डेवलपमेंट लीग के रूप में खड़ा है। लीग की शुरुआत कैलिफोर्निया के सांता एना में लियोनेल लोपेज ने 10 टीमों के साथ की थी। आज लीग में देश भर में प्रतिस्पर्धा करने वाले लगभग 400 क्लब हैं, और स्प्रिंग 2022 के प्रीमियर डिवीजन में 255 क्लब हैं जो नेशनल प्लेऑफ ब्रैकेट में 32 स्थानों के लिए राष्ट्रीय चैंपियन बनने के लिए प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं।

लीग यूएस सॉकर पिरामिड के चौथे स्तर पर है, जो पिरामिड में तीन पेशेवर स्तरों के ठीक नीचे है। एक प्रतिभागी की औसत आयु 22.5 वर्ष के साथ, यूपीएसएल युवा खेल और पेशेवर खेल के बीच मौजूद बड़े अंतर को भरता है और संरचना लाता है, हजारों इच्छुक खिलाड़ियों और कोचों की सेवा करता है क्योंकि वे अपनी आकांक्षाओं को आगे बढ़ाने और अपने जुनून को बढ़ावा देने का प्रयास करते हैं।

प्रत्येक यूपीएसएल क्लब स्वतंत्र रूप से स्वामित्व और संचालित होता है। लीग साल भर चलती है, जिसमें प्रत्येक कैलेंडर वर्ष में दो सीज़न शामिल होते हैं, मार्च में शुरू होने वाले वसंत के मौसम के साथ और अगस्त में पहले सप्ताहांत में राष्ट्रीय प्लेऑफ़ के साथ समाप्त होता है, और सितंबर में शुरू होने वाले खेल के साथ पतन का मौसम फरवरी में पहले सप्ताहांत में राष्ट्रीय प्लेऑफ़ के साथ होता है। लीग खुलेपन, समावेश और पहुंच पर गर्व करती है। वर्तमान में 90 विभिन्न देशों में मूल के खिलाड़ी भाग ले रहे हैं, और 50% से अधिक खिलाड़ी और कोच हिस्पैनिक मूल के हैं।

मिशन एक मजबूत और सुसंगत मंच प्रदान करना है जो खेल के जमीनी स्तर से उच्चतम स्तर तक आगे बढ़ने का अवसर और परियोजनाएं प्रदान करता है। यूपीएसएल क्लब यूएस सॉकर फेडरेशन (यूएसएसएफ) के साथ लीग की संबद्धता के माध्यम से यूएस ओपन कप क्वालीफाइंग राउंड में प्रतिस्पर्धा करने के लिए पात्र हैं। अपने सदस्यों की सफलता के लिए समर्पित एक संगठन; यूपीएसएल खेल के सभी स्तरों में न्यूनतम मानकों को बढ़ाने पर केंद्रित है। ऐसा करने में, लीग पूरे उत्तरी अमेरिका में स्थानीय समुदायों में प्रतिभा के लिए अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शन लाने की इच्छा रखती है।